Saturday 17 August 2019

मंत्री जयवर्धन सिंह ने, नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा नेता गोपाल भार्गव के चरण छूकर आशीर्वाद लिया, रात मे अचानक हुई इस मुलाकात की चर्चा चारों तरफ ।


भोपाल :  कमलनाथ सरकार  के मंत्री जयवर्धन सिंह और विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा नेता गोपाल भार्गव और  का शुक्रवार को अलग ही अंदाज नजर आया। दोनों ही दिग्गज नेताओं में सादगी और विनम्रता नजर आई। बस स्टैंड पर मिले दोनों ही दिग्गजों की सहज और विनम्र मुलाकात काफी चर्चित हो रही है।
सादगी के लिए ख्यात गोपाल भार्गव ।
जब बस स्टैंड पर अपने साथियों के साथ बैठे थे, तभी वहां से नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह का काफिला गुजर रहा था। जयवर्धन सिंह ने देखा कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव बस स्टैंड पर बैठे नजर आ रहे हैं, तो उन्होंने अपना काफिला तुरंत रुकवाया और उनके पास पहुंच गए।
जयवर्धन भी अपने विरोधियों, बड़ों का आदर और विनम्र स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। 
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने भार्गव के चरण छूकर आशीर्वाद लिया। दोनों साथ बैठे और ढेर सारी बातें कीं। गोपाल भार्गव ने भी बस स्टैंड पर बने नगर निगम भवन की काफी सराहना की। इस दौरान काफी देर तक ठहाके भी लगते रहे। यह नजारा देख बस स्टैंड पर काफी लोग एकत्र हो गए थे, वे दोनों नेताओं को कैमरे में कैद करने लगे और सेल्फी लेने लगे। दोनों ही दिग्गजों की यह सहज, विन्रम मुलाकात काफी चर्चित हो रही है।आज की राजनीति मे ऐसे उदाहरण बहुत कम ही देखने को मिलतें है ।
जयवर्धन सिंह ऐसे उदहारण पहले भी पेश कर चुके हैं।
एक बार मंत्री जयवर्धन सिंह आगर मालवा के एक सरकारी कार्यक्रम मे लेट पहुंचे थे और वहां पहले से पहुंच चुके भाजपा के सीनियर नेता ऐवं बिधायक मनोहर उंटवाल ने जयवर्धन सिंह के लेट होने पर गुस्सा जाहिर किया था इस पर श्री सिंंह ने बिनम्रता पूर्वक मनोहर उंटवाल से माफी मांगी थी, ऐसा ही नजारा 15 अगस्त को आगर मालवा मे देखनें को मिला था जब जयवर्धन सिंह ने पानी मे भीगते हुये बिना छाते के परेड की सलामी ली थी ।आज के युवाओं को इससे सीखने की जरुरत है ।

No comments:

Post a Comment