Thursday 18 July 2019

जिस कलेक्टर की कार्यप्रणाली पर मंत्री ने सवाल उठाये थे, उन्ही कलेक्टर की मुख्यमंत्री ने की तारीफ !

कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह की अनोखी पहल,
दस्तक अभियान में चिन्हित गम्भीर एनिमिक बच्चों के लिये कलेक्टर निवास के खुलवाए थे कमरे ,जिसकी आज सूबे के मुखिया कमल नाथ ने तारीफ करी !गौर करने वाली बात ये है की कुछ दिन पहले इन्ही कलेक्टर की कार्यप्रणाली पर कमलनाथ के एक मन्त्री ने भरे मंच से सवाल खड़े किये थे, जिसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था!

सीधी: कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने अनोखी पहल करते हुये दस्तक अभियान में गम्भीर एनिमिक चिन्हित बच्चों के लिये विगत दिवसअपने निवास के कमरें खुलवाकर उनके रुकने और भोजन की व्यवस्था की है।
ज़िला चिकित्सालय की क्षमता से अधिक बच्चे ज़िला चिकित्सालय ब्लड ट्रान्सफ़्यूज़न के लिये लाये गये थे। ज़िला चिकित्सालय में उनके लिये पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने पर कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल लगभग 100 बच्चों के ठहरने की व्यवस्था अपने निवास स्थल पर ही कर दी। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक गम्भीर एनिमिक बच्चे का ब्लड ट्रान्सफ़्यूज़न किया जायेगा।
कलेक्टर श्री सिंह ने प्रत्येक गम्भीर एनिमिक बच्चे को ज़िला चिकित्सालय लाने, उनका ब्लड ट्रान्सफ़्यूज़न करने, रुकने, भोजन तथा वापस घर पहुँचाने की व्यवस्था की ।

कलेक्टर के रक्तदान की अपील का व्यापक असर!

कलेक्टर श्री सिंह की अपील का ज़िले में व्यापक असर हुआ है और उनकी अपील के बाद अधिकारी-कर्मचारी, स्वयंसेवी संगठनों, व्यवसायी, समाजसेवी, युवा सभी वर्ग के लोग आगे आकर रक्तदान कर रहे हैं, जिससे नौनिहालों  की जान को किसी तरह का खतरा न रहे।


No comments:

Post a Comment