Tuesday 16 July 2019

सीधी : अल्ट्राटेक बघवार में 100 से अधिक व्यक्तियों ने किया रक्तदान, कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने सभी रक्त दाताओं का आभार व्यक्त किया।

कलेक्टर के अपील पर लोगों ने निभाई सहभागिता !
विगत 4 दिवस में 200 से अधिक व्यक्तियों ने किया रक्तदान, 412 बच्चों का किया गया ब्लड ट्रान्सफ्यूजन!

सीधी :अल्ट्राटेक बघवार में 100 से अधिक व्यक्तियों ने किया रक्तदान, कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह ने सभी रक्त दाताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि इस अभिनव पहल से दस्तक अभियान में गंभीर एनीमिक बच्चों के ब्लड ट्रांसफ्यूजन में बहुत मदद मिलेगी !
विगत 13 जुलाई को जिले में दस्तक अभियान के दौरान स्क्रीनिंग में पाये गये 80 गंभीर एनीमिक बच्चों को ब्लड ट्रान्सफ्यूजन के लिए जिला अस्पताल लाने के बाद कलेक्टर अभिषेक सिंह की अपील के बाद लोग उत्साह के साथ दस्तक अभियान में सहभागिता के लिये स्वैच्छिक रक्तदान कर रहे हैं। कलेक्टर की अपील के बाद अधिकारी-कर्मचारी, स्वयंसेवी संगठनों, व्यवसायी, समाजसेवी, युवा सभी वर्ग के लोग आगे आकर रक्तदान कर रहे हैं। जिससे नौनिहालों  की जान को किसी तरह का खतरा न रहे। 
इसी क्रम में आज अल्ट्राटेक बघवार प्लांट के द्वारा 100 यूनिट से अधिक का रक्तदान किया गया तथा जिला चिकित्सालय में 22 व्यक्तियों द्वारा रक्तदान किया गया है। 
इस प्रकार विगत 4 दिवस में 200 से अधिक व्यक्तियों ने रक्तदान कर दस्तक अभियान में अपनी सहभागिता की है। गम्भीर एनीमिया के अभी तक 333 बच्चों का जिला चिकित्सालय में तथा 79 बच्चों का रामपुर नैकिन में ब्लड ट्रान्सफ्यूजन किया जा चुका है।  
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा है कि यह अभियान 20 जुलाई तक चलेगा और हमे और रक्त की आवश्यकता पड़ेगी। ऐसे में हम सभी की यह सामाजिक जिम्मेदारी है कि आगे आकर देश के नौनिहालों के रक्षा में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करें। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा समस्त रक्त दानदाताओं का आभार व्यक्त करते हुये अपील की गई है कि नौनिहालों की जान बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग जिला अस्पताल आकर रक्तदान करें और दस्तक अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें।

No comments:

Post a Comment