Wednesday 19 June 2019

मंत्रिमंडल से बाहर किये जाने की असुरक्षा की भावना से आज कैबिनेट बैठक मे सिंधिया समर्थक मंत्रियो का बवाल, CM से भी तू तू मैं मैं !!


भोपाल : मध्य प्रदेश के कैबिनेट की बैठक में पहली बार ऐसा हुआ जहा मुख्यमंत्री और मन्त्री आपस में उलझ गए ।ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्युमन सिंह की सीएम कमलनाथ से तू तू मै मै हो गई । मंत्रियों के विभागों में हस्तक्षेप न करने की बात को लेकर यह बहस शुरू हुई और सिंधिया समर्थक मंत्रियों ने एक स्वर में अपने तेवर दिखाए ।
कैबिनेट की मर्यादा को तोड़ते हुए मंत्री प्रद्युमन सिंह ने तीखे स्वर में कहा सुनिये सीएम साहब, ऐसे नही चलेगा। इसके जवाब में सीएम कमलनाथ भी बोले मैं सब जानता हू किसके कहने पर कर रहे हो । वहीं मुख्यमंत्री की तरफ से मंत्री सुखदेव पांसे ने मंत्रियों को डांट लगाई और कहा कि क्या ऐसे बात की जाती है मुख्यमंत्री से । वहीं सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्युमन सिंह के समर्थन में आ गए ।
गौरतलब है की सरकार को मजबूत करने के लिए सपा-बसपा के साथ ही कुछ वरिष्ठ कांग्रेस विधायकों को मंत्रीमंडल में शामिल किया जाना था और इसके लिए कुछ मंत्रियों से इस्तीफा लिए जाने थे, लेकिन इस्तीफा लेने की भनक लगने के बाद सिंधिया समर्थक मंत्री सक्रिय हो गए और भोपाल में एक बैठक कर आगे की रणनीति बनाई। सूत्रों के मुताबिक विरोध के स्वर को देखते हुए फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार पर ब्रेक लग गया है।
मंत्रिमंडल से बाहर किये जाने की असुरक्षा की भावना से बैठकों का दौर शुरू हुआ और आज कैबिनेट में जमकर बवाल हुआ । इससे पहले जब सिंधिया एवं दिग्विजय सिंह समर्थक 2-2 मंत्रियों से इस्तीफा लिए जाने की अटकलें जब शुरू हुई तो सिंधिया समर्थक मंत्री सक्रिय हो गए और दिल्ली में सिंधिया के साथ बैठक की। दिल्ली के बाद भोपाल में मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के आवास पर सिंधिया समर्थक मंत्रियों की बैठक हुई।सूत्रों के मुताबिक बैठक के बाद जो चर्चा बाहर निकलकर आई उसके अनुसार सिंधिया समर्थक मंत्रियों ने तय कर लिया है कि अगर किसी एक से इस्तीफा मांगा जाता है तो सभी इस्तीफा दे देंगे। अब यह बात जब मुख्यमंत्री के पास पहुंची तो वह फिलहाल मामले को शांत करने एवं विरोध को ठंडा करने में जुट गए हैं। इस बीच कैबिनेट में मंत्रियों की भड़ास खुलकर सामने आ गई और सीएम के साथ मंत्रियों की बहस से प्रदेश की सियासत गरमा गई है  ।

No comments:

Post a Comment