Saturday 8 June 2019

बीजेपी विधायक संजय पाठक पर मध्यप्रदेश में बड़ी कार्रवाई, अरबों की संपत्ति के हैं मालिक

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में बीजेपी विधायक संजय पाठक पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। संजय पाठक शिवराज सिंह चौहान के सरकार में मंत्री रहे हैं। अब संजय पाठक की खनन कंपनी पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। जबलपुर स्थित मेसर्स निर्मला मिनरल्स को सील कर दिया गया है।
जबलपुर कलेक्टर ने इसके संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इस फर्म की जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सिहोरा, अनुविभागीय अधिकारी (वन) सिहोरा, प्रभारी अधिकारी (खनिज शाखा) जबलपुर, तहसीलदार सिहोरा, नयाब तहसीलदार मझगवां और राजस्व निरीक्षक मझगवां एवं संबंधइत हल्का पटवारी को शमिल किया गया है। उनकी कंपनी पर अवैध खनन के आरोप हैं।
कलेक्टर के द्वारा जारी पत्र में लिखा गया है कि माननीय सर्वोच्चय न्यायालय के पारित आदेश के परिप्रेक्ष्य में मेसर्स निर्मला मिनरल्स को सील कर तत्काल आवश्यक जांच के लिए टीम गठित की गई है। जबलपुर के सिहोरा में चल रही ग्राम दुबियारा की आयरन खनिज पट्टा को तत्काल बंद करवा दिया गया है। विधायक संजय पाठक की कंपनी पर वनभूमि के जमीनों पर अवैध खनन करने का आरोप लगा है।
अकूत संपत्ति के हैं मालिक संजय पाठक के पास अकूत संपत्ति भी है। वह मध्यप्रदेश से बीजेपी के सबसे अमीर विधायक हैं। उनके पास करीब दो सौ पच्चीस करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। चुनावों के दौरान उनकी संपत्ति की चर्चा भी खूब हुई थी। क्योंकि 2013 में उनकी संपत्ति 121.32 करोड़ रुपये की थी। वहीं 2018 में 222.54 करोड़ रुपये की हो गई। यानी पांच साल में संजय पाठक की संपत्ति 104.2 करोड़ रुपये बढ़ी।

No comments:

Post a Comment