Sunday 16 June 2019

कलेक्टर ने अवैध रूप से संचालित माँस दुकानों पर की कार्यवाही, समाजसेवियों की मेहनत रंग लाती हुई ।।


सीधी : विगत कुछ वर्षों से अबैध माँस मण्डी संचालन और उसके विस्थापन को लेकर सीधी के समाजसेवी संस्थाओ और समाजसेवियों ने मोर्चा खोला हुआ था,जिसके बजह से जिला मुख्यालय में माँस बिक्री के लिये मीट मार्केट निर्धारित किया गया था , इस स्थान के अलावा शहर के अन्य स्थानों में माँस की बिक्री पूर्णतः प्रतिबन्धित है, लेकिन शहर के बीचो बीच लालता चौक मे करीब दर्जनो माँस की दुकाने संचालित हो रही थी।
कलेक्टर अभिषेक सिंह भ्रमण के दौरान लालता चौक में अवैध रूप से संचालित माँस दुकानों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 
कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशन पर वहाँ अवैध रूप से संचालित माँस की दुकानों से जप्ती तथा उनके विक्रेताओं की गिरफ्तारी की कार्यवाही की गयी। 
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री सिंह द्वारा भी विगत एक माह से माँस विक्रय करने वाले दुकानदारों को मीट मार्केट में दुकान संचालित करने के लिये समझाईस दी जा रही थी तथा होने वाले नुकसान की भरपायी के लिये रेड क्रास से तीन-तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे। उक्त के बावजूद भी शहर में कई स्थानों पर अवैध रूप से माँस का विक्रय किया जा रहा था, जिसको दृष्टिगत रखते हुये उक्त कार्यवाही की गयी है। कलेक्टर श्री सिंह ने स्पष्ट किया है कि मीट मार्केट के अतिरिक्त यदि माँस का विक्रय पाया जाता है तो सम्बन्धित व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment