Sunday 9 June 2019

अलीगढ़ में मासूम से साथ दरिंदगी करने वाले अपराधियों को मिले फांसी !

यूपी के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम के साथ जो हुआ वह किसी भयानक सपने से कम नहीं है. किसी को नहीं पता था मात्र कुछ रुपयों के लिए उसके पड़ोस में रहने वाले अंकल ही हत्यारे बन जाएंगे. बच्ची के परिवार ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ से आरोपी जाहिद और असलम को मौत की सजा की मांग की है.

फांसी की मांग सिर्फ सोशल मीडिया तक रह जाती है सीमित
याद कीजिए, सोशल मीडिया पर उस समय भी देश के लोगों में काफी उबाल था, जब शिमला में गुड़िया गैंगरेप और कठुआ की बच्ची के साथ हैवानियत की खबरें सामने आई थीं. दोनों मामलों के समय सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर अपना गुस्सा निकाला था, सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग तक अपराधियों की फांसी की मांग कर रहे थे. कुछ दिन बीते, लोगों ने खबरों पर ध्यान देना कम कर दिया और अपराधियों को मिलने वाली कड़ी सजा की मांग भी ठंडे बस्ते में चली गई. हालांकि, सरकारी और कोर्ट की कार्रवाई चल रही है लेकिन कोई फैसला अभी नहीं आ सका है और न ही किसी अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा सुनाकर देश के दूसरे अपराधियों के जहन में डर बैठाया गया है.
बेखौफ हैं अपराधी, खुलकर कर रहे हैं अपराध.. आखिर क्यों नहीं है डर
पिछली कही बात फिर दोहराता हूं, जब तक ऐसे जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले अपराधी को सजा नहीं होगी शायद जब तक खौफ नहीं होगा. ये सिर्फ मेरा नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर हजारों लोगों का कहना है. पहले भी अपराध हुए लेकिन अपराधियों को अभी तक ऐसी सजा नहीं मिल सकी जिसे देखकर अपराध की सोचने वाले व्यक्ति की रूह कांप जाए. कई लोगों का कहना है कि इन आरोपियों को भी सख्त से सख्त सजा की जरूरत है, जब तक कानून का डर बेखौफ अपराधियों में नहीं बैठेगा, अपराध नहीं रुकेगा.

No comments:

Post a Comment