Sunday 9 June 2019

हार के बाद तकरार, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर उनके समर्थक मुख्यमंत्री आवास के बाहर नारेवाजी करते रहे ।।


लोकसभा चुनाव में हार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस में बदलाव की चर्चा जोरों पर है. पार्टी में हार को लेकर चिंतन और बैठकों का दौर चल रहा है. शनिवार को मध्य प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक में सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सीएम और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह मौजूद रहे. जिस वक्त पार्टी की बैठक चल रही थी उस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सीएम आवास के बाहर नारेबाजी कर रहे थे. समर्थकों की मांग है कि सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए.
राज्य में खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी में नया अध्यक्ष बनाए जाने के चर्चा है. वर्तमान में कमलनाथ राज्य इकाई के अध्यक्ष हैं. हालांकि कांग्रेस के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष का चयन करना इतना आसान नहीं है.
राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और अजय सिंह जैसे दिग्गज नेता हैं. यहां गुटबाजी चरम पर है. ऐसे में इन स्थितियों में एक सर्वमान्य अध्यक्ष आसानी से चुना जा सकेगा यह कहना मुश्किल होगा.

No comments:

Post a Comment