Sunday 16 June 2019

विश्व कप: रोहित-विराट की शानदार पारी, पाकिस्तान को 337 रन का लक्ष्य !!


रोहित शर्मा के शानदार शतक और कप्तान विराट कोहली के 77 रन की बदौलत टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप के 22वें मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 337 रन का लक्ष्य रखा। निर्धारित 50 ओवर में भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन का स्कोर खड़ा किया।
बारिश की वजह से 46.4 ओवर में मैच को रोकना पड़ा उस वक्त भारत का स्कोर 4 विकेट पर 305 रन था। दोबारा मैच शुरू होने के बाद आमिर की एक गेंद पर विराट ने बिना अंपायर के फैसले का इंतजार किए मैदान छोड़ दिया। कोहली ने 65 गेंद पर 77 रन की पारी खेली। आउट होने से पहले कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।
रोहित ने 34 गेंद पर 6 चौके और दो छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि राहुल ने 69 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्का जमाते हुए पचास रन पूरे किए। 78 गेंद पर 57 रन बनकर राहुल वहाब रियाज की गेंद पर बाबर आजम को कैच दे बैठे।
रोहित ने पहला विकेट गिरने के बाद भी धमाका जारी रखा और टूर्नामेट में दूसरा शतक जमाया। 85 गेंद पर उन्होंने 9 चौके और 3 छक्का लगाते हुए सैंकड़ा पूरा किया। वनडे में रोहित का यह 24वां शतक था। इसकी के साथ वह विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के बाद शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बनें।
शानदार लय में दिख रहे रोहित तेजी से दोहरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन एक लाचाकी भरा शॉट खेलने के चक्कर में वह वहाब को कैच दे बैठे। रोहित ने आउट होने से पहले 113 गेंद का सामना किया और 140 रन की पारी खेली।
रोहित के आउट होने के बाद मैदान पर बड़े- बड़े शॉट लगाने में माहिर हार्दिक पांड्या ने कदम रखा। पांड्या ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 19 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। मोहम्मद आमिर ने उनको बाबर आजम के हाथों कैच करवाया।
इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी को महज 1 रन के स्कोर पर आमिर ने विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों कैच करवाया। बारिश रुकने के बाद दोबारा मैदान पर आए विराट को 77 रन के स्कोर पर आमिर ने विकेट के पीछे आउट कैच करवा दिया।
आखिर में विजय शंकर ने 15 गेंद पर 15 रन और केदार जाधव ने 8 गेंद पर 9 रन बनाकर टीम के स्कोर को 336 रन तक पहुंचाया।

No comments:

Post a Comment