Sunday 16 June 2019

एक शहर ऐसा भी : जहा जिलाधीश की धृड़ इच्छा-शक्ति के साथ, आम जनमानस और समाजसेवी दलगत राजनीति से उपर उठकर कधे से कन्धा मिलाकर चल रहे !!


सीधी : जी हा मै बात कर रहा हू मध्यप्रदेश के सीधी जिले की, जहा माननीय जिलाधीश अभिषेक सिंह को आये हुुए महज पांच से छह महीने हुए है और वो शहर वासियो के लिये प्रेरणाश्रोत और दिल मे राज करने लगे है, इसकी सबसे बड़ी वजह यह रही की उन्होने शहर की मुलभुत समस्याओं की ओर ध्यान दिया और उनको दुरस्त करने की दिशा मे कदम उठाया, सबसे पहले जिला चिकित्सालय को बदहाली की हालात से बाहर निकाला, फिर शहर मे यातायात  को सुधारने की लिये पार्किंग का इन्तजाम किया। बाजार मे सफाई व्यव्स्था सही करने के लिये खुद झाडू हाथ मे उठाया।
सूखा नदी जीर्णोद्धार: अब जिलाधीश ने शहर के बीचों बीच निकली सुखा नदी जो गन्दगी और अतिक्रमण के वजह से नाले मे परिवर्तित हो चुकी थी को जीर्णोद्धार करने की इच्छा-शक्ति जगाई और शहर के समाजसेवी संस्थानो ,समाजसेवीयो और आम जनमानस उनके साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चलने लगे और सब से बड़ी बात ये रही की हमेशा से राजनीती का अखाड़ा रही सीधी इस मुद्दे पर एक साथ आ गयी और दलगत राजनीती को पीछे छोड़ दिया।
आज सुखा नदी के जीर्णोद्धार का काम प्रगती पर है, और अतिक्रमण हटाया जा रहा है, बड़ी बात यह रही की कुछ अतिक्रमणकर्ताओ ने खुद से अतिक्रमण हटाने की दिशा मे पहल की और बाकी बचे अतिक्रमणकर्ता चाहे छोटे हो या रसूखदार, प्रशाशन अपनी काम इमानदारी से करते हुए अतिक्रमण हटाने का काम कर रहा, इस तारतम्य मे SDM तक का घर तोड़ दिया गया ।।
शहर के समाजसेवियों और आम जनो ने आर्थिक मदद से लेकर श्रमदान तक का कार्य कर सुखा नदी को बेहतर बनाने के लिये आगे आये।।
शहर के समाजसेवी डा. अनूप मिश्रा, संजय भौदिरिया,राजनैतिक प्रतिनिधि ऐडवोकेट रंजना मिश्रा,भानू पांडेय, सीधी रंगमंच की पहचान भाई नीरज कुन्देर, पत्रकार मनोज पांडेय, आदित्य सिंह, और समय समय पर प्रशाशनिक त्रुटियो पर प्रहार करने वाले रामबिहारी पांडेय और ऐसे ही ना जाने कितने अनगिनत लोग है जो आज सूखा नदी के कायाकल्प करने के लिये जिलाधीश के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चल रहे है।।
सीधी CHRONICLE "A NEW VOICE OF NEW SIDHI" की टीम आप सभी को तहे दिल से शुक्रिया और धन्यवाद करती है, अब ऐसा लगने लगा है की हम एक नयी और विकसित सीधी बनाने की ओर अग्रसर है।।

No comments:

Post a Comment