Wednesday 4 September 2019

कमलनाथ ही बने रहेंगे PCC चीफ ! सिंधिया के भारी विरोध के चलते टाली गयी नियुक्ति।


मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान और सिंधिया के भारी विरोध के बीच पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी. मौजूदा पीसीसी चीफ कमलनाथ ही इस पद पर बने रहेंगे.

सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि पीसीसी चीफ को लेकर हो रही सियासत और विवाद को देखते हुए पार्टी ने ये फैसला किया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी निकट भविष्य में मध्य प्रदेश में कोई विवाद नहीं चाहती हैं. लिहाजा पीसीसी चीफ की नियुक्ति टाल दी गई है. पार्टी हाईकमान नहीं चाहता कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए अखाड़ा बन जाए और विवाद बढ़े.

सिंधिया की दावेदारी के बाद अजय सिंह का नाम भी काफी तेजी से पीसीसी चीफ़ के लिये सामने आया था ।

दरअसल पीसीसी चीफ पद को लेकर कुछ समय से प्रदेश में ज़बरदस्त लॉबिंग चल रही थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. उनके समर्थक और कमलनाथ सरकार कुछ मंत्री लगातार सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग उठा रहे हैं. दतिया ज़िलाध्यक्ष ने अपनी मांग के समर्थन में पद से इस्तीफा भी दे दिया था. लेकिन ऐन वक़्त पर अजय सिंह का नाम सामने आनें तथा उनपर सहमति बनते देख सिंधिया समर्थकों ने विरोध और भी तेज कर दिया।
सिंधिया और अजय सिंह के अलावा दिग्विजय सिंह के साथ बाला बच्चन का नाम भी इस दौरान इस पद के लिए चर्चा में आया।

No comments:

Post a Comment