Friday 9 August 2019

सीधी : कलेक्टर अभिषेक सिंह के ट्रांसफर को लेकर मंत्री कमलेश्वर पटेल का हुआ विरोध ।


सीधी: मध्य प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है। बुधवार को राज्य सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इसमें सीधी जिले के कलेक्टर अभिषेक सिंह भी शामिल हैं। उन्हें मंलात्रय भेजा गया है। उनके जाने से स्थानीय लोगों में काफी निराशा है। सोशल मीडिया पर लोग उनके तबादले से निराश होकर इस तबादले का विरोध कर रहे हैं । उनका  मानना है कि सीधी कलेक्टर राजनीति के शिकार हो गए हैं।

दरअसल, सीधी कलेक्टर अभिषेक सिंह को मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा ट्वीट करके बधाई दी गई थी। अस्पताल में जगह न होने के कारण सीधी कलेक्टर ने अपने बंगले के रूम खोलवाकर 100 से  ज्यादा बच्चो का इलाज करवाया था। जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उनके कार्य की प्रशंसा करते हुए बधाई दी थी। लेकिन अब लोग मुख्यमंत्री के बधाई को लेकर ट्रोल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि कार्य की प्रशंसा करके बधाई देने का मुख्यमंत्री का अच्छा तरीका है जिसकी तारीफ की उसी का तबादला कर दिया। सीधी की जनता का  कहना है कि कांग्रेस नेताओं के कहने पर सीधी कलेक्टर का तबादला किया गया है। जहां कल अभिषेक सिंह के स्थानांतरण के विरोध में सीधी की जनता ने कलेक्ट्रेट की घेराबंदी की और कलेक्ट्रेट गेट पर ताला जड़ दिया था  और इस विरोध के चलते प्रशासनिक अधिकारी सहित सभी परिसर के अंदर कैद हो गये थे, वहीं आज सीधी की जनता ने पंचायत ऐवं ग्रामीण विकास मंत्री मध्य-प्रदेश सरकार का जमकर विरोध किया, और मन्त्री जी वापस जाओ, हमारा कलेक्टर अभिषेक सिंह जैसा हो, जैसे नारे लगाये।

मन्त्री कमलेश्वर पटेल आज सीधी मे आदिवासी दिवस के कार्यक्रम मे उपस्थित हुये थे, पत्रकारों द्वारा पंचायत मन्त्री से अभिषेक सिंह के स्थानांतरण पर सवाल पूछे जाने पर मन्त्री ने जवाब नही दिया और सवाल पर वचते नजर आये ।

सीधी की जनता ने अपने कलेक्टर का स्थानांतरण रुकवाने के लिये अब आन्दोलन और भी तेज कर दिया है , अब देखना यह है की इस आन्दोलन का क्या नतीजा निकलता है ।

1 comment: