Friday 16 August 2019

सीधी में पीपल का पेड़ गिरने से 5 लोगों की मौत, कजलियां पर्व मनाते समय हुआ हादसा ।


सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिला अंतर्गत एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में जहां 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई है, वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल है। कजलियां पर्व मना रही भीड़ पर अचानक से वर्षों पुराना पीपल का पेड़ गिर गया। हादसे की बाद भगदड़ की स्थितियां बन गई। कोई जब तक कुछ समय पाता तब तक कई लोग पेड़ की चपेट में आ गए। आनन-फानन में मझौली थाना पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल लेकर आआई ।
हादसे की सूचना पर प्रभारी कलेक्टर एवं एडीएम डीपी वर्मन जिला अस्पताल पहुंचकर घटना का पूरा अपडेट ले रहे है।

ये है पूरा मामला ।

शुक्रवार की शाम करीब 5 से 6 बजे के बीच मझौली क्षेत्र के कंजवार गांव स्थित तालाब में बड़ी संख्या में श्रद्धालु कजलियां विसर्जन करने गए थे। विसर्जन के बाद सभी लोग एक दूसरे को कजलियां पर्व की शुभकामनाएं दे रहे थे। इसी बीच पीपल का एक पुराना वृक्ष श्रद्धालुओं के उपर भर-भराकर गिर गया। देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई। कुछ देर बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है। जिधर देखों उधर चीख ही सुनाई दे रही है। बड़े हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची है। जिसमे दो की रास्ते पर मौत बताई जा रही है। वहीं कहते है कि घटनास्थल से अन्य दो शव बरामद कर जिला अस्पताल लाया जा रहा ।

प्रशासन ने दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत की जानकारी दी ।

भीड़ पर पीपल का पेड़ गिर जाने से दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत होने की पुष्टि प्रशासन द्वारा की गई एवं डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी दी गई ।

प्रशासन नें मृतकों के परिवारों को  ₹400000 की सहयता की घोषणा की ।

वही सीधी प्रभारी कलेक्टर डीपी बर्मन द्वारा मृतक के परिवारों को ₹400000 रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है एवं घायलों को उपचार हेतु पूरी मदद करने की बात कही गई है

No comments:

Post a Comment