Saturday 13 July 2019

रामपुर नैकिन: खण्डस्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर, 22 आवेदकों को 94 हजार रूपये की आर्थिक सहायता !


खण्डस्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में 400 से अधिक आवेदन प्राप्त!
कलेक्टर श्री सिंह ने समय सीमा में समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निराकरण के दिए निर्देश!

सीधी :रामपुर नैकिन के सामुदायिक भवन मे आयोजित खण्डस्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में 400 से अधिक आवेदकों ने अपनी समस्या से प्रशासन को अवगत कराया। कलेक्टर अभिषेक सिंह ने प्रत्येक आवेदक की समस्या को संवेदनापूर्वक सुना तथा संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा के अन्दर समस्या के गुणवत्तापूर्ण निराकरण के लिये निर्देशित किया।
कलेक्टर श्री सिंह ने प्रत्येक आवेदन की गंभीरता को देखते हुए उसके लिए समय सीमा निर्धारित कर उसके निराकरण की स्थिति से अवगत कराने के लिए उपखण्ड अधिकारी चुरहट की निर्देशित किया है। शिविर मे अध्यक्ष जनपद पंचायत रामपुर नैकिन के.डी. सिंह, जनपद सदस्य रंजना मिश्रा, उपखण्ड अधिकारी चुरहट राजेश मेहता, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी लक्ष्मण अनुरागी सहित जिला स्तरीय एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

22 आवेदकों को 94 हजार रूपये की आर्थिक सहायता !

शिविर मे आर्थिक रूप से कमजोर पीडि़त, बीमार एवं आपत्ति काल से गुजर रहे 22 आवेदकों को 94 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदाय की गयी। कलेक्टर श्री सिंह ने गरीब बीमार आवेदकों की दयनीय अवस्था देखते हुए उनकी समस्या के निवारण के साथ-साथ तात्कालिक राहत प्रदान करने हेतु जनजातीय कार्य विभाग, रेडक्रास से आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। ग्राम मुर्तला पवाई की कल्याणी गीता साकेत को 05 हजार, ग्राम  कुंआ के भैयालाल साकेत को 05 हजार, ग्राम मौरा के कुष्ठरोग पीडि़त रामदास कोल को 05 हजार, रामपुर नैकिन की गुडि़या साकेत को 05 हजार, कुंआ के अमर साकेत को 05 हजार, मानवती साकेत को 03 हजार, किडनी पेशेंट अंजना साकेत को 10 हजार, रामपुर नैकिन के ओहावखान को 05 हजार, वार्ड 04 के विश्राम साकेत को 03 हजार, वार्ड 09 की अर्चना साकेत को 05 हजार, भितरी की सीमा साकेत को 02 हजार, तितिरा शुक्लान के सुरेश कुमार शुक्ला को 02 हजार, वार्ड 04 की टी.बी. रोगी शान्ती साकेत को 03 हजार, शिवकुमार साकेत को 02 हजार, मुकेश प्रजापति को 05 हजार, तितिरा शुक्लान के सुभाष चन्द्र साकेत को 05 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार ग्राम भितरी के गणेश कोल ने बताया कि बारिश के कारण उनका घर गिर गया है तथा अभी तक राहत राशि प्राप्त नहीं हुई है।
कलेक्टर श्री सिंह ने उपखण्ड अधिकारी चुरहट को जांच कर राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए साथ ही 02 हजार रूपये की आर्थिक सहायता तत्काल प्रदाय करने के निर्देश दिए । प्रधानमंत्री आवास नहीं हाने तथा आर्थिक स्थिति के कारण घर की मरम्मत कराने मे अक्षम ग्राम कुंआ के शांती साकेत, वंशरूप साकेत एवं शिवप्रसाद साकेत को घर की मरम्मत के लिए 05 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए।

No comments:

Post a Comment