Tuesday 18 June 2019

सरकार के छह महीने पूरे होने पर कमलनाथ के क्या कहने ? परफॉर्मेंस ही आधार, सरकार को पसंद नहीं सुस्ती, छह मंत्रियों की भी होगी छुट्टी !!


भोपाल/ सीधी: सरकार के छह महीने पूरे होने के मौके पर सीएम कमलनाथ ने ब्लॉग लिखकर उपलब्धियां गिनाईं तो वहीं हर वर्ग से जुड़े मुद्दों का भी जिक्र किया। इतना ही नहीं प्रभारी मंत्रियों ने जिलों में सरकार के पूरे किए कामों को गिनाया। साथ ही आने वाले दिनों में सरकार क्या करेगी, ये भी साफ किया। वहीं  सरकार के छह महीने पूरे होने पर ये भी पता चला कि छह मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी भी होगी।
एक तरफ जहां सरकार अपने सिक्स से स्कोर बढ़ाने का दावा करती दिखी तो दूसरी तरफ भारतीय जनता युवा मोर्चा, सरकार के कामकाज से नाराज होकर प्रदर्शन करती दिखी। वहीं नरोत्तम मिश्रा ने भी तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा।
सरकार बनाम विपक्ष की ये लड़ाई तो चलती ही रहेगी लेकिन बात करें नीति की तो यही कहा जा सकता है कि कमलनाथ सरकार परफॉर्मेंस पर ही फोकस करेगी। कैबिनेट में फेरबदल को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बाला बच्चन, सुरेंद्र सिंह बघेल, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, ओमकार सिंह मरकाम और प्रियव्रत सिंह की विदाई हो सकती है। इन्हें संगठन में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है कहीं न कहीं मैसेज साफ है कि ये सरकार परफॉर्मेंस के साथ समझौता नहीं करने वाली।

No comments:

Post a Comment