Monday 24 June 2019

सीधी, सूखा नदी जीर्णोद्धार कार्य का हुआ भव्य समापन !


सीधी: सूखा नदी के 29 मई से चल रहे जीर्णोद्धार अभियान का आज शाम गोपालदास मंदिर के नीचे बल्लभाचार्य महाराज के मुख्य आतिथ्य में कलेक्टर अभिषेक सिंह के द्वारा सूखा नदी में मंत्रोच्चारण के साथ गंगा जल प्रवाहित कर समापन कर दिया गया। 27 दिन तक चले जीर्णोद्धार अभियान के दौरान सूखा नदी का करीब तीन किलोमीटर तक गहरीकरण के साथ ही सड़क निर्माण के लिए अर्थवर्क का कार्य पूर्ण हो गया।     
इस अवसर पर कलेक्टर अभिषेक सिंह ने कहा कि बारिश खत्म होने के बाद सूखा नदी के पानी को रोकने के लिए बोरी बंधान का कार्य किया जाएगा। बारिश के बाद सूखा नदी के सौंदर्यीकरण के कार्य प्राथमिकता के साथ प्रारंभ होंगे। मिनी स्मार्ट सिटी के लिए सभी आवश्यक कार्य प्राथमिकता से होते रहेंगे। 
इस अवसर पर मौजूद मिनी स्मार्ट सिटी कार्य के प्रभारी को निर्देशित किया गया उनके द्वारा सूखा नाला के सौंदर्यीकरण के लिए सभी जरूरी कामों को सुनिश्चित किया जाए। श्री सिंह ने कहा कि सूखा नदी के जीर्णोद्धार अभियान में सभी शहरवासियों का सहयोग मिला। कई ऐसे भी चेहरे रहे हैं जिनके द्वारा सामने न आने के बाद भी अपना भरपूर सहयोग प्रदान किया गया।
इसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही यह भी अपेक्षा रखता हूं कि शहर के विकास के लिए जब भी जरूरत पड़े आवश्यक सहयोग मिलता रहेगा। 
समापन अवसर पर मौजूद गोपद बनास एसडीएम के.पी.पाण्डेय, तहसीलदार लक्ष्मण प्रसाद पटेल एवं अन्य प्रशासनिक  अमले द्वारा सूखा नदी के जीर्णोद्धार अभियान में अपना जो सहयोग लगातार किया गया उसके लिए भी कलेक्टर ने प्रसन्नता जताई।अतिक्रमण को हटाने बनेगी विशेष कार्ययोजनाकलेक्टर अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर कहा कि सूखा नदी के जीर्णोद्धार अभियान के साथ ही सूखा नदी के सौंदर्यीकरण के लिए चिन्हित किये गये अतिक्रमणों को हटाना  आवश्यक है। 
उनका मानना है कि यह कार्य धैर्य के साथ लोगों से चर्चा कर होनी चाहिए। खासतौर से आजाद नगर के अतिक्रमणों को हटाने के लिए विशेष कार्ययोजना बनायी जायेगी। अतिक्रमण हटाने से जो प्रभावित होंगे उनके लिए सभी आवश्यक राहत उपलब्ध कराई जायेगी।

No comments:

Post a Comment