Wednesday 3 July 2019

World Cup: टीम इंडिया बांग्‍लादेश को 28 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची !!

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश को 28 रन से मात दी. भारत लगातार तीसरी बार क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के अंतिम-4 में पहुंचा है. इंडिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (104) के शतक और केएल राहुल (77) के अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 314 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में बांग्‍लादेश जसप्रीत बुमराह (55/4) और हार्दिक पंड्या (60/3) की गेंदबाजी के आगे 286 रन ही बना सका.
बांग्‍लादेशी पारी 48वें ओवर में ही सिमट गई. इस जीत के साथ इंडिया के 8 मैच में 13 अंक हो गए और उसका अंतिम-4 में स्‍थान तय हो गया. रोहित शर्मा को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. बांग्लादेश को इस हार से झटका लगा है. वर्ल्‍ड कप में उसका सफर लगभग खत्‍म हो गया है. आगे जाने की उसकी जरा सी उम्‍मीद बची है, लेकिन इसमें वह पूरी तरह से दूसरी टीमों पर निर्भर है.
विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा शुरू से ही हमला बोला और तेजी से रन बनाए. रोहित को शुरुआत में एक जीवनदान भी मिला. तमीम इकबाल ने उनका कैच छोड़ दिया. इस समय रोहित सिर्फ नौ रन पर थे. इसके बाद रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने 29वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर इस वर्ल्‍ड कप अपना चौथा और कुल 26 शतक पूरा किया. वह 104 रन बनाकर सौम्‍य सरकार के शिकार बने.
उन्होंने राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 176 रन जोड़े. यह वर्ल्‍ड कप में भारत के लिए पहले विकेट की अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है. रोहित ने 92 गेंदों का सामना किया और सात चौके व पांच छक्के मारे. रोहित के जाने के बाद राहुल भी तीन ओवर बाद रुबेल हुसैन का शिकार हो गए. उन्होंने 92 गेंदों का सामना किया और छह चौके व एक छक्का मारा.
जसप्रीत बुमराह ने 48वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई.  बुमराह ने चार विकेट लिए. हार्दिक पंड्या ने भी बांग्लादेश के तीन अहम विकेट अपने नाम किए. युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला.

No comments:

Post a Comment