Monday 10 June 2019

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब अजय सिंह "राहुल"को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की माँग!!


सीधी.मध्य प्रदेश कांग्रेस में अध्यक्ष को लेकर तरह-तरह की कायस लगाये जा रहे है, सूबे के मुख्यमंत्री दोहरी जिम्मेदारी उठाते हुए सरकार पर पूरी तरह ध्यान नहीं दे पा रहे हैं और हाईकमान से अपने इस्तीफे पर अड़े हुए है, ऐसे मे अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अजय सिंह को अध्यक्ष बनाये जाने की मांग जोड़ पकड़ती जा रही है।
कांग्रेस कार्यकर्ताओ का कहना है की सिंधिया जी को केन्द्रिय नेतृत्व मे महासचिव के साथ साथ कार्यकारी अध्यक्ष की भुमिका दी जानी चाहिये और प्रदेश कांग्रेस की कमान अजय सिंह को सौप देनी चाहिये ।

अजय सिंह राहुल को क्यू मध्य प्रदेश की बागडोर देना जरूरी :
कार्यकर्ताओ का मानना है की आज की तारीख में पूरे मध्यप्रदेश में अजय सिंह राहुल एक ऐसा नेता हैं जिन्हें मध्य प्रदेश के हर जिले के लोग जानते और मानते हैं उन्होंने पिछले 16 वर्षों में भिन्न भिन्न अध्यक्षों के साथ पूरे मध्य प्रदेश के दौरे किए कई यात्राएं निकालकर कांग्रेस को मजबूत प्रदान करने में अपना योगदान दिया है, नेताप्रतिपक्ष रहते हुए उनका कार्यकाल शानदार रहा, उन्होने हर मोर्चे पर तात्कालीन शिवराज सिंह सरकार को घेरा और 15 सालो बाद एक बार फिर कांग्रेस मध्यप्रदेश मे सरकार बनाने मे सफल रही।
हला की वो खुद चुनाव हार गये लेकिंन जनता में उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई ,दूसरी ओर शासन-प्रशासन में उनकी पकड़ अभी भी मजबूत है तथा उनके पास निस्वार्थ भाव से काम करने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की सेना है जो कांग्रेस को और मजबूत करने में बड़ा योगदान देगी । वहीं उनका तालमेल मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य मंत्रियो से बढ़िया है जो सरकार और संगठन मे बेहतर सामन्जस्य स्थापित करने मे मददगार सवित होगा। चुनाव हारने के बाद भी C-19 पर नेताओं कार्यकर्ताओं का मेला लगा हुआ रहता है वह सरलता से उपलब्ध होने वाले नेता है ।
वरिष्ठ कांग्रेसियों, नेता एवं कार्यकर्ताओं का मानना है की अब जल्द से जल्द केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अजय सिंह राहुल को मध्यप्रदेश कांग्रेस की कमान दे दी जानी चाहिये और संगठन को मजबूत करना चाहिये ।

No comments:

Post a Comment