Sunday 23 June 2019

मध्य प्रदेश: सफल सर्जरी के बाद डिस्चार्ज हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ !!


भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को अपनी उंगली का ऑपरेशन भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल में कराया. सफल सर्जरी के बाद सीएम कमलनाथ को शनिवार देर रात ही अस्पताल से छुट्टी मिल गई.
डिस्चार्ज होने के बाद कमलनाथ ने कहा कि हाथ की उंगली में तकलीफ होने के कारण डॉक्टर्स ने सर्जरी की सलाह दी थी, जिसके बाद मैं भोपाल के हमीदिया शासकीय अस्पताल में भर्ती हुआ था. सभी की शुभकामनाओं और दुआओं से मेरी सफल सर्जरी हुई, आप सभी का धन्यवाद. सीएम कमलनाथ ने अस्पताल प्रशासन और डॉक्टर्स का भी आभार जताया.
मुख्यमंत्री कमलनाथ की दाएं हाथ की उंगली में जकड़न और दर्द था. जिसकी वजह से वो शुक्रवार को योग दिवस के कार्यक्रम में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. शुक्रवार को कमलनाथ ने हमीदिया अस्पताल में चेकअप कराया तो डॉक्टर्स ने ऑपरेशन की सलाह दी थी.
हमीदिया अस्पताल के हड्डी विभाग के अध्यक्ष डॉ. संजीव गौर और एनेस्थीसिया विभाग के अध्यक्ष डॉ. आदित्य अग्रवाल की टीम ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की उंगली की सर्जरी की. मुख्यमंत्री कमलनाथ के ऑपरेशन के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ उनके साथ थीं. ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें निगरानी में रखा और देर रात डिस्चार्ज कर दिया.
सर्जरी से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता से अपील की थी कि वे सामान्य मरीज की तरह ही अस्पताल में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं. इसलिए कोई भी उनसे अस्पताल मिलने न आए, जिससे अस्पताल में इलाज करा रहे दूसरे मरीजों को कोई असुविधा न हो.

No comments:

Post a Comment