Thursday 27 June 2019

बैटमार विधायक अपने पिता कैलाश विजयवर्गीय के पद चिन्हो पर, पिता ने भी एक बार गुस्सा होकर ACP पर जूता तान दिया था!


बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय इस समय सुर्खियों में हैं. इंदौर में नगर निगम के कर्मचारियों की बल्ले से पिटाई कर जेल की हवा खा रहे आकाश विजयवर्गीय के पिता भी एक समय कुछ इसी तरह सुर्खियों में आए थे. बात 1994 की है. तब कैलाश विजयवर्गीय इंदौर शहर के महापौर हुआ करते थे. तब उन्होंने किसी बात पर गुस्सा होकर तत्कालीन एसीपी प्रमोद फडनीकर पर जूता तान दिया था. तब इस बात को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति काफी गरमा गई थी. उस समय मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हुआ करते थे.
विधायक आकाश की बल्लेबाजी ने महापौर मालिनी गौड़ को पसोपेश में डाल दिया है. वह एक तरफ तो अपने निगम अधिकारियों-कर्मचारियों के समर्थन में लड़ाई लड़ रही हैं. मामला कांग्रेसी नेताओं द्वारा हाल ही में निगम परिषद की बैठक में किए गए हंगामे का है. दूसरी ओर उन्हीं के अधिकारियों-कर्मचारियों को अब उन्हीं की पार्टी के विधायक ने सरेआम पीटा है. पूरे घटनाक्रम ने प्रदेश बीजेपी में सनसनी पैदा कर दी है.
कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी राय जाहिर करते हुए कहा है कि आकाश शांत स्वभाव के हैं. उन्हें गुस्सा आया है, इसका मतलब है कि किसी गरीब के साथ अन्याय हुआ है. महापौर मालिनी गौड़ ने पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

No comments:

Post a Comment